Students enrolled in IGNOU's Bachelor of Social Work (BSW) or Master of Social Work (MSW) programmes in social work are required to finish the project work (dissertation paper) or field work journal requirements. Both the topics are important to their professional development as social workers to gain their practical experience, develop critical thinking skills and conduct research on essential topics in the field. This blog goes in depth into the significance .... lifeforknowledge@gmail.com

MSW 45 DAYS FIELD WORK JOURNAL (मास्टर ऑफ सोशल वर्क)फील्ड वर्क जर्नल के लिए लिखित टिप्स (1 ला वर्ष) हिंदी में ( IGNOU )



MSW  (मास्टर ऑफ सोशल वर्क) फील्ड वर्क जर्नल के लिए लिखित टिप्स (1 ला वर्ष) हिंदी में  ( IGNOU ) 



एमएसडब्ल्यू (MSW)  फील्ड वर्क जर्नल

एमएसडब्ल्यू (MSW)  के अधिकतम छात्र अपने फील्ड वर्क जर्नल के अपूर्ण होने के कारण अपनी आशा खो देते हैं, एमएसडब्ल्यू (MSW)  छात्र के लॉट एमएसडब्ल्यू (MSW)  अपवाद के सभी विषय (SUBJECT) को पूरा करते हैं फील्ड वर्क जर्नल, पीछे मुख्य मार्गदर्शन उचित मार्गदर्शन की कमी और उचित योजना की कमी है। इसलिए MSW का छात्र होने के नाते और यहाँ मैंने अपनी व्यक्तिगत योजना, कुछ महत्वपूर्ण टिप्स और अपने स्वयं के फील्ड वर्क जर्नल जर्नल को फील्ड वर्क जर्नल टेंशन को दूर करने के लिए बिना किसी की मदद के आसानी से दिया है। और पत्रिका की तस्वीर (पांडुलिपि) आपको और अधिक आश्वस्त करेगी कि प्रत्येक दिन की गतिविधियों का शीर्षक कैसे लिखा जाए और बिना किसी गड़बड़ी के काम की शिकायत करने के लिए समय सीमा कैसे निर्धारित की जाए। आप सिर्फ फील्ड वर्क जर्नल डिमांस्ट्रेशन को देखते हैं और आपको अपना लक्ष्य निर्धारित करने के लिए एक मोटा विचार मिलेगा और मुझे लगता है कि तब आप अपने चोज के अनुसार अपनी खुद की जर्नल लिख पाएंगे, क्योंकि अधिकांश छात्र यहां कन्फ्यूजन से परेशान हैं, कैसे लिखें या कैसे लिखें पत्रिका शुरू करें और कुछ समय पर्यवेक्षक के उचित मार्गदर्शन की कमी भी छात्रों के लिए एक बड़ी समस्या है। 

MSW  45 DAYS FIELD WORK JOURNAL

इसलिए मुझे उम्मीद है कि यह पुस्तक आपकी समस्या का समाधान करेगी। इसलिए, सबसे पहले अपनी कैपिसिटी और चोज़ के अनुसार अपने फील्ड वर्क के लिए एक प्लान बनाएं और उसे अपनी वर्क बुक में लिखें कि आप अपनी फील्ड विजिट कब और कैसे शुरू करेंगे? और, इसके लिए आपके फील्ड वर्क जर्नल के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण होगा अन्यथा नहीं। अपनी गहराई और चौड़ाई का पता लगाए बिना समुद्र में कूद जाएगा और आप निराश हो जाएंगे क्योंकि हर क्षेत्र का दौरा क्षेत्र के काम में अन्य गतिविधि से संबंधित है और आपको प्रत्येक दिन के काम को ठीक से योजनाबद्ध करना चाहिए ताकि आप अपने समय सीमा के भीतर अपना काम पूरा कर सकें। यह तारीख और भी महत्वपूर्ण है, प्रत्येक दिन गतिविधि जिसका आपको पत्रिका के अंतिम पक्ष में उल्लेख करना है, दिन के उपयुक्त शीर्षक के साथ मैंने बात को बेहतर बनाने के लिए दो चित्र दिए हैं। 



MSW  (मास्टर ऑफ सोशल वर्क) फील्ड वर्क जर्नल के लिए लिखित टिप्स (1 ला वर्ष) हिंदी में  ( IGNOU ) 

इसे हिंदी में प्राप्त करें लिंक पर क्लिक करें .... https://www.instamojo.com/lifeforknowledge/msw-1-ignou/?ref=store

SUSANTA CHOUDHURY (MSW), lifeforknowledge@gmail.com

Share:

0 comments:

Post a Comment

If want to get any help kindly contact with me through the email
lifeforknowledge@gmail.com

Search This Blog