How does a caseworker build confidence in a customer? (कैसे एक कैसवर्कर एक ग्राहक में आत्मविश्वास का निर्माण करता है? )
ग्राहक की खूबियों को पहचानना और टास्क के लिए उसे उसका उचित श्रेय देना / वह सफलतापूर्वक प्रदर्शन करने में सक्षम रहा है, आत्मविश्वास का निर्माण करने में सहायक है। सामाजिक कार्यकर्ता को आत्मविश्वास में जिसके परिणामस्वरूप उपलब्धियों के लिए ग्राहक की सराहना करने की आवश्यकता है।
यदि एक ग्राहक आत्मविश्वास खो रहा है, तो सामाजिक कार्यकर्ता को आत्मविश्वास में परिणामी उपलब्धियों के लिए ग्राहक की सराहना करने की आवश्यकता है।
मनोवैज्ञानिक समर्थन तनाव कम करने और अपराधबोध में कमी लाने, आत्मविश्वास बढ़ाने, स्वस्थ कामकाज को प्रोत्साहित करने या कामकाज का एक तरीका है जो ग्राहक के संतुलन को बनाए रखता है और क्षतिपूर्ति ताकत और संतुष्टि का निर्माण करने में उसकी मदद करता है।
अपने / अपने दोस्तों के सामने क्लाइंट की प्रशंसा करना बहुत आवश्यक है ताकि वह अतिरिक्त आत्मविश्वास हासिल कर सके। क्लाइंट को छोटे लक्ष्य निर्धारित करने और उनसे मिलने के लिए कहें। क्लाइंट से एक लक्ष्य निर्धारित करके आज लक्ष्य बनाना और रखना शुरू करें जिसे आप आज पूरा कर सकते हैं और कर सकते हैं।
मीटिंग के दौरान हर बार क्लाइंट की प्रशंसा करें। सामाजिक कार्यकर्ता पोशाक, हास्य की भावना और कौशल के बारे में प्रशंसा कर सकता है जो ग्राहक के पास है। इन तरीकों का उपयोग करके, एक सामाजिक कार्यकर्ता एक ग्राहक में आत्मविश्वास का निर्माण कर सकता है।
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